General Knowledge audio Lecture in hindi


आज मै आपलोग को General Knowledge Audio Lecture mp3 फॉर्मेट में कुछ Important ऑडियो Free में provide कर रहा हु , दोस्तों आप सभी जानते है की Competition के इस युग में किसी भी Competitive exam को निकालना कितना कठिन काम होता है . जो स्टूडेंट UPSC , SATE PCS , SSC , CHSL, CDS , TET , RAILWAY Exam की तैयारी कर रहे है उनके लिए यह General Knowledge MP3  ऑडियो lecture काफी सहायता कर सकता है . इस टॉपिक से हर प्रतियोगी परीक्षाओ में जरुर पश्न पूछे जाए है.  इस ऑडियो लेक्चर से सबसे बड़ा लाभ यह होगा की आप अपना काम करते समय भी इसे सुन सकते है जैसे आप खाना बना रहे है तो आप इसे मोबाइल के द्वारा सुन सकते है . और आपको बोरींग भी नहीं लगेगा . आप सुनते सुनते सारा सामान्य ज्ञान याद हो जायेगा  और आपके समय की भी बचत होगी.

General Knowledge MP3 audio Download  करने के लिए आप निचे दिए गए लिंक पर एक –एक करके डाउनलोड करे . अगर आपको डाउनलोड से सम्बन्धित कोई भी समस्या होती है तो हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है .



Overview:
Name – Solar System Explained in Hindi MP3 Audio
File size-  31 MB

   Click here to Download

Name - Expected Map based Questions in Hindi

Click her to DOWNLOAD


Name - Gulf country (geography) in Hindi

Click here to DOWNLOAD

दोस्तों इसी तरह आप मेरे साथ बने रहिये येसे ही लेटेस्ट स्टडी मैटेरियल्स हम provide करता रहूगा  . आप हमारे वेबसाइट को Subscriber करले जिससे लेटेस्ट पोस्ट की Information मिलती रहे. आप चाहे तो हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके भी जुड़ सकते है.


Share this Post:

No comments