Word Power Made Easy by Norman Lewis Book latest Edition

Word power made easy by Norman Lewis PDF ebook

आज मैं आपके English Language में पकड़ मजबूत करने के लिए Word Power Made Easy By Norman Lewis द्वारा लिखी गयी Latest edition की है जो english vocabulary को Build करेगा। किसी भी language को सीखने के लिए Word Power का बहुत बड़ा महत्व होता है । शब्द से एक वाक्य (sentence) बनता है और वाक्य से भाषा (Language)  का निर्माण होता है ।
जब किसी word का निर्माण (creation) होता है तो उसके पीछे कोई ना कोई कारण  और Root होता है उसको जानना बहुत जरूरी होता है तब जाकर किसी शब्द का असली अर्थ समझ पाते है । जैसे - Root Word: ambi का अर्थ है दो (both ) अब इस ambi से जितने भी शब्द होंगे सब उसका meaning दोनो से होगा  ambidextrous (दोनों हाथों से), ambivert (अन्तेर्मुखी और बहिमुखी दोनों बराबर प्रतिभा) . इसी तरह Root Word: script , Meaning: to write .
Words: scripture, manuscript

Word Power Made Easy By Norman Lewis Book Review

अंग्रेजी भाषा और सही शब्द उपयोग के बारे में एक मुख्य पुस्तक; जो लोग CAT, GMAT, GRE, TOEFL और अन्य परीक्षाओं के लिए बैठने की तैयारी कर रहे हैं, वे निश्चित रूप से इस पुस्तक से बहुत लाभान्वित होंगे। जो कोई भी किसी की English शब्दावली में सुधार करना चाहता है, उसे भी यह बहुत उपयोगी लगेगा। नॉर्मन लुईस के लेखक, न्यूयॉर्क के व्याकरणिक, जिनके पास कई अन्य अंग्रेजी भाषा की किताबें हैं, उनके क्रेडिट के लिए, 'वर्ड पावर मेड ईज़ी' गोयल पब्लिशर्स द्वारा प्रकाशित किया गया है और वर्ष 2009 में पहला संस्करण जारी होने के तुरंत बाद लोकप्रिय हो गया था। उन लोगों के लिए। भारतीय छात्रों को Test of English as a Foreign Language (TOEFL) टेस्ट क्लियर करना होगा, कई विदेशी विश्वविद्यालयों में प्रवेश पाने के लिए एक आवश्यक परीक्षा, vocabulary में सुधार करना और समान रूप से spelled words or words pronounced के सही उपयोग के बारे में जानना सबसे आवश्यक है। पुस्तक को मोटे तौर पर तीन खंडों में विभाजित किया गया है। सरल तकनीकों के माध्यम से, लेखक ने किसी की vocabulary और  word skills में सुधार के लिए आसान सुझाव प्रस्तुत किए हैं। नए शब्दों और उनके अर्थ के बारे में जागरूकता पैदा करने के बाद, वह फिर समझाता है कि उनका सही उपयोग कैसे किया जाए। Norman Lewis, कई उदाहरणों का हवाला देते हुए, यहां तक ​​कि कई words के सही उपयोग की भी व्याख्या करता है जो अक्सर उपयोगकर्ता को confused करते हैं। diction और कई idioms के बारे में विस्तार से बताया गया है। सही synonym को भी समझाया गया है। Word Power Made Easy book का एक भाग यहां तक ​​कि कई etymology concepts को भी समझाता है जो English language को बेहतर तरीके से समझने के लिए आसानी से अपना सकते हैं। पुस्तक को उन्मुख सत्रों में विभाजित किया गया है जो उपयोगकर्ता से कार्रवाई की आवश्यकता है और कई अभ्यास हैं जो किसी के भाषा कौशल को चुनौती देते हैं और बढ़ाते हैं। प्रत्येक chapter के अंत में एक review exercise है। इन review अभ्यासों English language सिखने में काफी हेल्प मिलेगी।
दोस्तो इस Book में हर word का meaning और उसका Root word को बहुत ही अच्छे से explain किया गया है . यह Number one Vocabulary Builder in English Language है । इसमें simple step by step method को बहुत ही mastery तरीके से बताया गया है जो आपके English language के word power को increase करेगा । Word Power Made Easy by Norman Lewis की Book को Buy करने के लिए नीचे दिए गए लिंक से करे ।



Overview : 
Book Name - Word Power Made Easy
Paperback: 686 pages
Language: English
By: Norman Lewis
Product Dimensions: 11 x 18 x 5 cm
Price: 195 Rs
Word Power Made Easy 
Word Power Made Easy by Norman Lewis with Free Car Anti Slip Mat Buy Now


इसे भी पढ़े:
Drishti-yearly-current-affairs-2018

oxford-basic-English-usage pdf

Mahendra-mica-magazine-English





मैं उम्मीद करता Word Power Made Easy by Norman Lewis की book आपको जरूर पसंद आएगा।

Share this Post:

No comments