[New] Lucent Objective General Science Book in Hindi (Latest)

Hello friends, परीक्षाओं की तैयारी के लिए लुसेंट की किताबे काफी अच्छी होती है इसलिए आज हम इस पोस्ट में Lucent objective General Science PDF Book in Hindi में दे रहा हूँ इसमें विज्ञान के subjects Physics, Chemistry, Biology अलग अलग वस्तुनिष्ठ किताबे है  किसी भी competitive exams के लिए science से प्रश्न खूब पूछे जाते है इस लिए इसे पढना जरुरी हो जाता। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे SSC,  UPSC, State PCS, Police, Railway, RRB अदि परीक्षाओं में सामान्य विज्ञानं से काफी प्रश्न बनते है अगर आप इस किताब को पूरी तरह से पढ़ लेते है तो Science से कोई भी प्रश्न आपका छूटेगा नहीं।
Lucent objective General Science book

Objective General Science (Physics, Chemistry, Biology) Lucent Book Review

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए Lucent Publication का अनुभव काफी सालो का है लुसेंट किताबो में दिए गए कंटेंट त्रुटिरहित होते है। science एक व्यापक विषय है इससे परीक्षाओं में काफी अच्छे लेवल के प्रश्न पूछे जाते है। विज्ञानं के लिए लुसेंट प्रकाशन में दो तरह की किताब आती है, एक लुसेंट की combined science आती है जिसमे Chemistry, Biology, Physics तीनो एक ही बुक में रहता है और दूसरी लुसेंट की अलग अलग साइंस बुक आती है जिसमे Chemistry, Biology, Physics तीनो का अलग अलग किताब है इसे कंटेंट थोड़ा ज्यादा lucent combined science की अपेछा । यदि आप छोटे परीक्षाओं जैसे Railway, Police, RRB Group D, MTS आदि के लिए विज्ञानं पढ़ रहे तो आपको Lucent's Samanya Vigyan;General Science In Hindi ले सकते है, लेकिन अगर आप बड़ी परीक्षाओं जैसे UPCS, State PCS सिविल परीक्षाओं की तैयारी करते है तो आपको लुसेंट की अगल अलग विज्ञानं की किताब ले सकते है।
इस पुस्तक के बारे में एक बात सबसे अच्छी है कि कुछ Science Basic Knowledge के लिए इस book से शुरुआत कर सकते है। क्योंकि इस पुस्तक की सभी बातें बहुत ही संक्षिप्त और सरल भाषा में दी गई हैं। इसलिए इस किताब को समझना आसान है। lucent Science book में printing mistake नहीं है और पेपर की क्वालिटी काफी अच्छी है।
विभिन्न परीक्षाओं जैसे- UPSC, IAS, State PCS, SSC, Railway, Police तथा अन्य एकदिवसीय परीक्षाओं के लिए lucent सामान्य विज्ञान किताब आपके लिए best साबित हो सकता है क्योकि इसमें हजारो प्रश्नों का संग्रह उत्तर सहित दिया गया है जो अब तक बहुत सारे परीक्षाओं में पूछे गए है और पूछे जाने की सम्भावना है आप निचे दिये गए लिंक से भौतिक, रसायन तथा जीव विज्ञान के अलग-अलग किताबो को Hindi, English भाषा में Buy कर सकते है।
LUCENT GENERAL SCIENCE IN HINDI 

 Objective General Knowledge New Edition

किसी भी प्रकार की free study materials papers, practice set pdf, Notes PDF पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करे।
Join our Telegram Channel

इसे भी पढ़े:
Lucent सामान्य ज्ञान Audio Book
महत्वपूर्ण सामान्य विज्ञान Questions Audio
दृष्टि सामान्य विज्ञान Notes pdf

Share this Post:

1 comment: