Railway GROUP-D Asked General Science Questions PDF in Hindi

जैसा की आप लोग जानते है Railway group D question paper 2018 pdf in hindi with answer  की परीक्षा RRB बोर्ड द्वारा 17 september से स्टार्ट हो चुकी है यहाँ पर पर 18 september 2018 को पूछे गए group d के CBT exam में All shift science questions pdf देरहा हूँ जिनका exam अभी होने को है वे इसे जरुर देखे क्योकि बहुत सारे प्रश्न रिपीट किये जारहे है।
यह पोस्ट दुबारा से अपडेट किया है जिसमे railway group d Question papers all shift pdf in english and hindi को शेयर कर रहा हूँ। आगामी होने वाले RRC ग्रुप डी 2019 तथा आरआरबी NTPC 2019 परीक्षा में यह काफी हेल्प कर सकता है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने railway group d all 135 shift official paper कराया था जो भारत की सबसे लम्बे चरणों की परीक्षा मानी जाएगी। इसी तरह RRC Group D 2019 की भी परीक्षा कराइ जाएगी जो की नवंबर दिसंबर में होने की संभावना है।    
RRB GROUP-D Exam Asked General Science Questions

RRB GROUP-D Exam All Shift Asked General Science Questions PDF 

RRB group d exam Analysis की बात करे तो general science में आवर्त सारणी से लगभग 4 से 5 प्रश्न पूछे जा रहे है, Ph मान से प्रश्न, योगिको के सूत्र और रासायनिक नाम, रक्त से 2 से 3 प्रश्न, जीवाणु, विषाणु, रोग के नाम तथा कारण इसी तरह भौतिक विज्ञान में मात्रक, newton नियम, ओम नियम, फ्लेमिंग नियम इन्हीं टॉपिक से कुछ general science के कॉमन प्रश्न ही पूछे जारहे है
18 september के all shift से पूछे गए प्रश्न की PDF आप निचे दिए लिंक से download कर सकते है।
हम यहाँ पर रेलवे ग्रुप डी 2018 परीक्षा की सभी महीने की सभी शिफ्ट का प्रश्न पत्र जो Total 98 Sets है यह Hindi और English दोनों भाषा में उपलब्ध है। RRC Group D 2019 एंव RRB NTPC 2019 Exam में आपके लिए यह काफी हेल्प कर सकता है।   

read this: Current Affairs Book 2019 in Hindi

और अधिक अपडेट के लिए - Join Our Telegram channel



Share this Post:

No comments