bhartiya rajvyavastha M laxmikanth Latest edition in hindi

indian polity laxmikanth 6th edition : civil service exam की तैयारी के लिए अच्छी Books को पढना बहुत बहुत जरुरी होता इसीलिए आज हम आपके लिए भारत की राजव्यवस्था M Laxmikant में Latest edition में दे रहा हूँ जो आपके तैयारी की बेहतर से बेहतर बना सकता है UPSC, State PCS जैसे सिविल सेवा की परीक्षा हेतु यह पुस्तक फेमस है इस book का 4th और 5th edition दोनों दिया गया है आप 5th edition में कुछ नई सामग्री जोड़ी गयी है जो exam pattern को follow करता है
Indian Polity by laxmikant 5th edition pdf

Indian Polity M Laxmikant 4th and 5th Edition in Hindi Review

McGraw द्वारा प्रकाशित m laxmikant indian polity 6th edition की यह book काफी पॉपुलर और comprehensive books है। civil services की तैयारी करने वालो के लिए यह बुक काफी अच्छी है। आप इस किताब को इसी बात से अंदाजा लगा सकते है की यह किताब amazon पर Bestsellers book में से एक है। जहा तक मै इस book के बारे सुनता हु, यह बुक पॉलिटी की बाइबिल कही जाती है।  UPSC, State PCS, SSC, RO ARO, PCS J की तैयारी करने वाले के अलावा अन्य लोग भी इस किताब को पढ़ सकते है जो राजनीती विज्ञानं में थोड़ा सा भी रूचि रखते है। 
polity laxmikant 6th edition, its complete book for self-study, original book not a xerox copy, all previous year solved from 1993 to 2016 (mcq prelims) also solved mcq for prelims for practice (276 questions) and many more question unsolved for upsc main exam.

Author के बारे में

M Laxmikanth ने 1989 में Osmania University से राजनीती विज्ञानं में postgraduate degree हासिल की है। वे coaching institute में भी काम कर चुके है। 
सिविल सेवा के बदलते pattern के अनुसार इसे राजव्यवस्था को काफी विस्तार दिया गया है  एम लक्ष्मीकांत द्वारा लिखी भारतीय राजव्यवस्था की यह book आवश्यकता को पूरी तरीके से पूरा करेगे इसे buy करने के लिए निचे दिए लिंक से आसानी से buy कर सकते है।


Content:
संवैधानिक ढांचा
सरकार की प्रणाली
केंद्र सरकार
राज्य सरकार
स्थानीय सरकार
केन्द्रशासित प्रदेश और विशेष क्षेत्र
संवैधानिक निकाय
गैर-संवैधानिक निकाय
अन्य संवैधानिक आयाम
राजनीति गतिशीलता
संविधान की कार्यप्रणाली
परिशिष्ट

भारतीय राजव्यवस्था किताब (हार्ड कॉपी) को ऑनलाइन खरीदने के लिए क्लिक करे 👇
किसी भी तरह की pdf study materials practice set PDF, Notes PDF पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को जरूर ज्वाइन के। 
You may also like this:



Share this Post:

No comments