UP PCS J Main Previous Year Papers PDF in Hindi

UP PCS J (Junior Division) Main Question Papers 2016 PDF -  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा होने वाली उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा होने वाली Civil Judge Main Exam के लिए आज इस पोस्ट में Previous Year 2016 क्वेश्चन पेपर दे रहा हूं, जो भी एस्पायरेंट्स मुख्य परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं उनके लिए हेल्पफुल रहेगा। UP PCS Judicial Service Exam  तीन चरणों में होता है पहला चरण प्रारंभिक परीक्षा, दूसरा चरण मुख्य परीक्षा और तीसरा चरण इंटरव्यू होता है। जिसमें पहला चरण ऑब्जेक्टिव टाइप का होता है और दूसरा चरण जो की मुख्य परीक्षा है उसमें डिस्क्रिप्टिव टाइप के क्वेश्चन पूछे जाते हैं।
up-pcs-j-previous-year-paper

Download UP PCS J Main Exam Previous Year Question Papers PDF

PCS J Main Exam में 5 क्वेश्चन पेपर दिए जाते हैं हर एक Paper के Marks 200 के है Total 1000 marks के main exam होता है जिसके नाम इस प्रकार हैं -
Paper 1 - General Knowledge
Paper 2 - Language
Paper 3: - Law-I (Substantive Law)
Paper 4 - Law II (Procedure and Evidence)
Paper 5 - Law III (Penal, Revenue and Local Laws)
UP Judicial Service Exam Previous paper pdf में आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। सभी  मुख्य परीक्षा 2016 का paper नीचे दिया गया है।
Paper-1 (General Knowledge)
Paper-2 (language)
Paper-3 (Law-1)
Paper-4 (Law-2)
Paper-5 (Law-3)

 UP PCS J Previous Question Paper के इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करे।  ऐसे ही हम आपके लिए और भी exam से related पोस्ट डालता रहूंगा। यदि आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक से आप जुड़ सकते है।
Share this Post:

No comments