आर्थिक परिदृश्य Book 2019 By Drishti IAS

Drishti Aarthik Paridrishya 2019  - किसी भी देश के विकास के लिए उसके अर्थव्यस्था का अवलोकन करना बहुत ही जरुरी होता है . आज के इस पोस्ट में आपके साथ शेयर करने जा रहा हु आर्थिक परिदृश्य 2019 Free PDF जो Drishi IAS coaching द्वारा दिया जा रहा है . UPSC, State PCS, UPPSC, RO/ARO जैसे महत्वपूर्ण परीक्षाओ के लिए economy servey को जानना बहुत जरुरी होता है इसे आप pdf फॉर्म में download करके अपने PC या mobile में रख ले इसे आप जरुर पढ़े .
Updated: 22-09-2019

क्या है आर्थिक समिक्षा ( What is economy survey)
किसी भी देश की economy में पिछले 12 महीने  के घटनाक्रम की समिक्षा विभिन्न विकास कार्यक्रमों overview था सरकार द्वारा जारी  नीतियों की प्रमुख बाते और विकास की सम्भावनाओ का लेखा जोखा प्रस्तुत करने वाले दस्तावेज को आर्थिक समिक्षा कहते है. 


Economic परिदृश्य 2019 Book by Drishti IAS 
दृष्टि की आर्थिक परिदृश्य 2018 को डाउनलोड करने के लिए निचे दिए गये लिंक से आप कर सकते है . इसमें सामिल किये गए प्रमुख आकर्षक है - आर्थिक समिक्षा 2018 - 19, बजट 2018 - 19, निति आयोग की रिपोर्ट, सतत विकास लक्ष्य, विगत वर्षो की सरकार की प्रमुख योजनाएँ  .




Click Here To Buy Now Amazon 

study notes, Practice set books pdf पाने  के लिए  हमारे telegram channel को join करे 
you may also like this:
Ghatna Chakra - Indian Constitution and Polity
Uttar Pradesh Special General Knowledge
Indian Atlas Map Book
World geography Handwritten Notes
India and World Geography Notes in Hindi By Drishti IAS
Indian Economy Notes in Hindi by Dhyeya IAS
Drishti Varshiki Current affairs 2018

आपको यह drishti की आर्थिक परिदृश्य 2018 free pdf पढ़के जरूर अच्छा लगेगा और समझ भी आएगा क्योकि यह best कोचिंग दृष्टि द्वारा है। हमें Facebook Page को जरूर like करे।


Share this Post:

No comments