How to solve Book By Ajay Kumar Singh (MB Publication)

दोस्तों हम सभी को english सिखाना बहुत कठिन लगता है क्योकि यह हमारी मातृ भाषा नहीं है लेकिन अगर english को एक भाषा की तरह सिखाजाय तो सिख सखते है क्या आपने कभी सोचा है कि How To Solve या Tricks का formula सिर्फ मैथ्स और रीजनिंग में ही होता है जी हां दोस्तों How to solve By Ajay K. Singh की यह किताब आपको इंग्लिश में भी प्रश्नो को solve करने की ट्रिक बताएगी। english इन सब में एक अलग language है जिसमे पूरी तरह नियमो को पढ़ कर उत्तरों का चयन नहीं किया जा सकता, students किताबो से अंग्रेजी नियमो को पढ़ते है फिर भी SSC, CGL, CHSL, Bank-PO, SBI, CDS आदि परीक्षाओं के प्रश्नों का उत्तर नहीं निकाल पाते है।
How to solve Book By Ajay Kumar Singh

How to solve Book By Ajay Kumar Singh

क्या आपने कभी सोचा है फॉर्मूला, How to solve या Tricks सिर्फ maths और reasoning में ही होते है? अंग्रेजी एक विषय नहीं है बल्कि यह एक भाषा है। SSC, bank PO, Clerk परीक्षाओं में comprehension के प्रश्नो को करने में काफी समय चला जाता है, पहले आप पैसेज को पढ़ते है फिर प्रश्नो को पढ़ते है उसके बाद उत्तर किसी तरह निकालने की कोशिस करते है इससे पफी टाइम चला जाता है। जिस तरह से tricks मैथ्स और रीजनिंग पर लागु होती है उसी तरह English में भी लागु होती है बस आपको उसे अप्लाई करना आना चाहिए। How to Solve Book By Ajay Kumar Singh में English comprehension, Close Test, Sentence arrangement के Questions को कम समय में solve करने का ट्रिक्स बताया गया है। वास्तव में English के प्रश्न उतने ही scientific होते है जितने maths और reasoning के होते है। यहाँ भी प्रश्नो को हल करने के तरीके हो सकते है समय को बचाने वाले तरीके हाय भी होसकते है।
Ajay K Singh बताते है की वे अपने बिद्यार्थियो पर इस ट्रिक्स को आजमाकर देख चुके है और उनका परिणाम पोसिटिव निकला, बहुत काम समय में अंग्रेजी के प्रश्नो को हल कर ले रहे थे। अगर आप इस किताब को पढ़ के एक बार इसके rules को समझ गए और थोड़ी सी इंग्लिश प्रैक्टिस करते है तो बहुत काम समय में अंग्रेजी के प्रश्न हल कर सकते है।
इस How to solve By Ajay Kumar Singh की  MB publication book में  English questions को solve करने की tricks and techniques दिया गया है जो आपने अंग्रेजी प्रश्नों का उत्तर बहुत जल्दी निकाल सकते है इसे Buy करने के लिए निचे दिए गए लिंक से आप कर सकते है।


Contents
  • Comprehension 
  • Cloze Test 
  • Sentence Arrangement 
  • Narration 
  • Voice 
About Book
Publisher: MB Books
Language: English
Product Dimensions: 22 x 17 x 1 cm
pages: 144
इस book की हार्ड कॉपी ख़रीदे मात्र 95 रूपये में - Buy Now(Amazon)

मैंने How to solve Book By Ajay Kumar Singh के बारे में जो भी बताया है यह सब इस किताब के अनुसार है। यदि आप study materials pdf notes download free में पाना चाहते है हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन जरूर करे।
इसे भी पढ़े:
MB Publication SSC English Book
Word Power Made Easy by Norman Lewis
Importance Idioms & Phrases
SSC Previous Years English Words Power pdf

Share this Post:

1 comment: