Header Ads

UP Police Constable 2018 Expected CUT OFF in Written Exam

Expected CUT-OFF in UP Police Constable 2018 Exam हेलो दोस्तों, हम उम्मीद करते है उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आपलोगों का अच्छा गया है परीक्षा पुरे दो दिन(18-june,19-june) तक चली। परीक्षा देने के बात सब के मन में उत्सुकता रहती है Written Examination Cut-off क्या होगा अगर आप Merit List में आ जाते है तो आपको Physical Test के लिए बुलाया जायेगा। आज हम इस पोस्ट में बताने वाले है Police Constable 2018  exam के Expected Cut-off यानि सम्भावित कट ऑफ  के बारे में तो इस पोस्ट को आप पूरा पढ़े।
expected cut off in up police constable 2018 bharti



UP Police Constable 2018 Bharti, Written Exam Expected CUT-OFF 

Uttar Pradesh Police constable 2018 Bharti में 41520 Post के लिए Total 20 लाख form पड़े थे जिसमे से 85% Candidates ने परीक्षा दी यानि यानि मान के चलते है 15 लाख condidates ने परीक्षा Attempt की  अब इसमें से जो Written paper को पास परेगे वही लोग Physical Test के लिए Qualify होगे UP Police के Official Website notification में कहा गया है की physical test के लिए 1 लाख Candidates को बुलाया जायेगा। 



police Exam के कठिनाई स्तर की बात करे तो Paper का स्तर Easy से Moderate था यानि मध्यम स्तर का 19-june 1st shift वाले paper में GK थोडा सा कठिन था इसमें negative मार्किंग का भी है जिसमे हर एक गलत Answer पर 0.5 marks काट लिए जायेगे। हमने बहुत सारे Candidates से बात की और फेसबुक ग्रुप/पेज, whatsapp, टेलीग्राम बहुत सारे सोशल नेटवर्किंग साइट से पता करने के बाद Police भर्ती परीक्षा का expected कट ऑफ को निकला है। इन सभी स्तर से Analysis करने के बाद अब हम बात करते है Uttar Pradesh Police 2018 भर्ती परीक्षा के Expected CUT OFF के बारे में।

MALE Candidates के लिए:
General – 205 से 210 Marks
OBC - 200 से 205 marks
SC/ST – 170 से 175 Marks
Ex-serviceman – 150 से 160 Marks

FEMALE Candidates के लिए:
General -  200 से 205 Marks
OBC - 190 से 195 Marks
SC/ST - 155 से 160 Marks
जिन लोगो का इससे ज्यादा नंबर पहुच रहा है वे दौड़ना स्टार्ट कर दे, जो लोग बॉर्डर पर है वे भी दौड़ते रहे क्योकि इसमें पाच से सात नंबर का अंतर हो सकता है Police परीक्षा का Result 3 महीने के अन्दर तक आजायेगा। 



मुझे उम्मीद है UP Police Constable 2018 Bharti Exam के Expected Cut Off के बारे में जान कर अच्छा लगा होगा। सभी लोगो ने अपने पेपर का Answer मिला लिया  होगा। आपका marks कितना पहुंच रहा है हमें कमेंट बॉक्स में में जरूर बताये जिससे को सबको समझने में आसानी होगी।  साथ ही इस पोस्ट को share बटन पर क्लिक करके शेयर जरूर करे।  


इसे भी पढ़े:

Share this Post:

1 comment: